Whatsapp Delete Message Ko Kaise Padhe? – जानिए Whatsapp के Delete Message को कैसे वापस लाते है पूरी जानकारी हिंदी!

आज की पोस्ट में हम आपको बताने जा रहे है Whatsapp Deleted Message को कैसे पढ़े क्या आप भी Whatsapp के Deleted Message को पढ़ना चाहते है तो आप बिल्कुल सही पोस्ट पढ़ रहे है।

Whatsapp के Delete Msg कैसे वापस आते है यह आप आज इस पोस्ट के माध्यम से जानेंगे। हम आपको यह बिल्कुल सरल भाषा में समझाएँगे। आशा करते है की आपको हमारी सभी पोस्ट पसंद आ रही होगी। इसी तरह आप आगे भी हमारे ब्लॉग पर आने वाली प्रत्येक पोस्ट को पसंद करते रहे।

Whatsapp का प्रयोग आज सभी व्यक्ति करते है। सबसे ज्यादा इसका ही प्रयोग किया जा रहा है और प्रत्येक दिन Whatsapp पर कई तरह के मैसेज Send किये जाते है। बहुत बार ऐसा होता है की यूज़र कुछ इस तरह के मैसेज Send कर देते है जिसे वो भेजना नहीं चाहते और फिर उन मैसेज को वो Delete भी नहीं किया जा सकते है। लेकिन अब Send किये गए मैसेज को Delete कर सकते है।

आपको बता दे की Whatsapp पर हर थोड़े समय में नए-नए फ़ीचर आते रहते है और यह फ़ीचर यूज़र द्वारा पसंद भी किये जाते है। इसी तरह Whatsapp का एक नया फ़ीचर लाँच किया गया है जिसके द्वारा आप Whatsapp पर किये गए मैसेज को डिलीट कर सकते है। इससे यूज़र उस मैसेज को पढ़ नहीं पाएगा।

तो आइये जानते है Whatsapp के Delete Messages कैसे देखे यदि आपने भी Whatsapp पर किसी को इस तरह का मैसेज कर दिया है जो आपको नहीं करना था तो इसके लिए यह पोस्ट Whatsapp Deleted Message कैसे देखे शुरू से अंत तक ज़रुर पढ़े तभी आपको इसकी पूरी जानकारी प्राप्त होगी।

whatsapp deleate sms kaise padhe

Whatsapp Deleted Message Ko Kaise Padhe?

Whatsapp Deleted Message को देखने के लिए आपको हम एक App के बारे में बता रहे है। अगर कोई भी आदमी आपके Whatsapp पर Message करने के बाद उसे Delete कर देता है तो आप इस App की मदद से आप आसानी से उस Message को आप पढ़ सकते है।

ये App आपके मोबाइल पर आने वाले सभी Notification को Save कर लेती है और उसकी एक Notification History बनाकर अपने फइल में रख लेती है।

Step-1 Download App

सबसे पहले आप इस App Notification History को यहाँ से डाउनलोड कर ले।

Step-2 Open App

अब आप App को Install करके अपने मोबाइल में उस Notification History को खोल लीजिये।

Step-3 Enable System Setting

Notification History खोलने पर आपको 2 ऑप्शन मिलेंगे। दोनों ऑप्शन को Enable कर दीजिये और Ok Button पर क्लिक कर दीजिये।

enable notification

अब आप किसी के भी Delete Message को पढ़ सकते है। कोई भी आपको Message भेज कर Delete कर देता है तो आप इस App को अपने मोबाइल में खोले उसके बाद आपको Whatsapp का ऑप्शन मिलेगा उस पर क्लिक करने पर Delete मैसेज यहाँ पर आपको दिखने लगेगा|

आज की पोस्ट में आपने जाना Whatsapp Ke Delete Messages कैसे देखते है और इसके साथ ही Whatsapp Msg Recover कैसे करते है| ये भी आपको पता चला। आशा करते है की हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपके लिए उपयोगी होगी। और आपको अच्छा भी लगा होगा|

उम्मीद है की आपलोग को Whatsapp Deleted Message के बारे में पूरी जानकारी समझ में आ गया होगा अगर आपको फिर भी कोई कठिनाई हो तो आप हमे कमेंट बॉक्स में आप हमसे पूछ सकते है| आपको ये मेरा पोस्ट अच्छा लगा होतो आप इस पोस्ट को अपने दोस्तों में शेयर कर दे|

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here