Google Earth क्या है? Google Earth Download कैसे करे जाने पूरी जानकारी हिंदी में!

आज की इस पोस्ट में आप जानेंगे की Google Earth क्या है? अगर आप Google Earth की जानकारी प्राप्त करना चाहते है तो आप बिल्कुल सही जगह पर आये है, इस पोस्ट में हम आपको Google Earth की पूरी जानकारी देने वाले है।

Google Earth का इस्तेमाल कैसे करते है हम इस Post के माध्यम से आज आपको बिल्कुल आसान सी भाषा में समझाएँगे, आशा करते है की आपको हमारी सभी पोस्ट पसंद आ रही होगी और हमें उम्मीद है की आप आगे भी हमारे Blog पर आने वाली सारी पोस्ट पसंद करते रहे।

क्या आपलोग Google Earth के बारे में जानते है अगर नहीं तो आज आपको Google Earth के बारे में आपको पूरी जानकारी बताने वाले है, आपने Google Earth का नाम तो सुना होगा लेकिन इसका उपयोग शायद ही किया होगा इसलिए आपलोग इस पोस्ट को सुरु से अंत तक जरूर पढ़े ताके आपको भी Google Earth के उपयोग के बारे में जानकारी हो जाये।

आप Google Earth से आप बहुत कुछ जान सकते है तो आइए अब आगे जानते है Google Earth होता क्या ह। आप हमे निचे तक फॉलो करे।

Google Earth Kya Hai

आपको बता दे की Google Earth में आपको Maps में सबकुछ 3D में देखने को मिलता है, Google ने हमें Google Earth की बहुत ही अच्छी Service Provide की है, जो पुरे World में Use की जा रही है।

इस एप्प की मदद से आप दुनिया की किसी भी जगह को Search कर सकते है और किसी भी जगह का 3D Image भी देख सकते है, जैसे अगर आपको आगरा का ताजमहल देखना है या उसकी Location पता करना है की वह किस जगह है तो आपको Google Earth में आगरा ताजमहल लिखना होगा आपको उसकी Location और 3D Image भी वहाँ पर आपको मिल जाएगी।

Google Earth की मदद से आप किसी भी जगह की दुरी का पता कर सकते है, और किसी भी जगह पर जाने के लिए उसके रास्ते को भी Search आसानी से आप करके वहाँ तक आप पहुँच जायेंगे।

Google Earth Download कैसे करे

इस एप्प को आप Google Playstore से आप आसानी से Download कर सकते है या आप नीचे दी गई Link से भी इसे Download आसानी से कर सकते है|

आप पहले दिए गए Link से Google Earth Download करे-Https://Www.Google.Com/Earth/

1. फिर आप Application को अपने मोबाइल में Install करे।

2. अब आप अपने Gmail Account से इस Application को Login करे।

3. अब आप Google Earth से किसी भी जगह को 3D Image के साथ बड़ी आसानी से Search कर सकते है।

Google Earth Use Kaise Kare

1. सबसे पहले Google Earth App को आप अपने मोबाइल में खोले।

2. App को खोलने के बाद सबसे ऊपर Search के Option में आप जो भी जगह देखना चाहते है उसका नाम लिख कर Search करे।

3. उसके बाद आपके सामने उस जगह की पूरी Information आ जाएगी और आप उसे 3D में देख सकते है।

4. इसमें आप Zoom के Option से इसे Zoom करके भी देख सकते है या Screen पर Drag करके भी आप आसानी से इसे देख सकते है।

इसे भी जरूर पढ़े:- Google Safety Center क्या होता है?

Google Earth के क्या क्या फायदे है

अब बात करते है Google Earth के फ़ायदों के बारे में की Google Earth से हमे क्या क्या फायदे है| आप हमे निचे तक फॉलो करे ताके आपको भी Google Earth के फायदों के बारे में पूरी जानकारी हो जाये।

1. Google Earth का दूसरा सबसे अच्छा फायदा यह होता है की आपको किसी से पूछने की जरूरत नहीं होती है आप खुद ही सब जगह की जानकारी आप आसानी से पता लगा सकते है।

2. Google Earth से आप किसी भी जगह की दूरी को नाप सकते है और पता लगा सकते है की एक जगह से दूसरी जगह कितनी दूरी पर है।

3. Google Earth में आपको हर जगह के 3D Image देखने को मिलते है जिससे आपको अच्छी Quality मिलती है।

उम्मीद है की आपलोग को Google Earth के बारे में पूरी जानकारी समझ में आ गयी होगी अगर आपको फिर भी कोई कठिनाई हो तो आप हमे कमेंट बॉक्स में आप हमसे पूछ सकते है हम आपकी पूरी मदद करेंगे| आपको ये मेरा पोस्ट अच्छा लगा होतो आप इस पोस्ट को अपने दोस्तों में शेयर जरूर कर दे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here